हमें जानिए

सार्वजनिक-हित में कार्य करना।

अपने ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म और अपने अभियान के लिए पुरजोर समर्थन के तहत लोगों को और संगठनों को ऑनलाइन पहचान उपलब्ध कराना हमारा दर्शन है।

उन लाखों लोगों के लिए, जिन्हें हम सेवा प्रदान करते हैं, हम ऐसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहाँ हर-व्यक्ति कभी-भी अपनी आवाज़ उठा सकता है।

यह किसी उद्देश्य से बढ़कर है- यह एक आह्वान है। हम हमेशा सार्वजनिक हित में कार्य करते हैं, भले-ही इसका अर्थ, स्वयं की मान्यताओं के विरुद्ध कार्य करना हो। हम हमेशा सही कार्य करते हैं, भले-ही वह अलोकप्रिय हो। हम इंटरनेट सोसायटी की सहायता करते हैं, क्योंकि उसी की तरह हमारा यह विश्वास है, कि इंटरनेट, क्रांतिकारी बदलाव का एक साधन है, जिससे समझौता कभी-नहीं किया जाना चाहिए। हम इसे – वैश्विक रूप से किसी बहु-स्वामित्व संचालन मॉडल में सहभागिता के द्वारा संपन्न करते हैं, जो नीचे-से ऊपर की ओर सहमति सुनिश्चित करता है। हम ऐसा इसलिए करते हैं, क्योंकि हम हर-किसी के लिए इंटरनेट के महत्वपूर्ण आधारस्तंभ हैं। हम एक लघु संगठन के संचालक डोमेन हैं, जिसे विश्व, सार्वजनिक-हित के प्लेटफ़ॉर्म की तरह मानता है।

दिन के आखिर में हम यह करते हैं क्योंकि हम लोगों और मानवीय अनुभव से प्यार करते हैं। हम “इंटरनेट” नहीं हैं। हम लोग हैं – स्मार्ट, मिलनसार, उत्साही लोग। हम लोगों की आवाज़ को सशक्त बनाते हैं और उनसे अपनी कहानियाँ सुनना हमें अच्छा लगता है। और हम मूल लोगों में से एक हैं। इंटरनेट की पहली पीढ़ी में प्रतिष्ठित डोमेन .org लॉन्च हुआ था। हमें इसे चलाने का विशेषाधिकार मिला था, और हम इसे अनुकरणीय रूप से चलाते हैं। सूचना–युग में नवाचार की दूसरी लहर में, हमारा विस्तारित प्लेटफ़ॉर्म लोकहित के लिए एक अग्रणी ताकत के रूप में पारदर्शिता और सत्यनिष्ठा की धरोहर को जारी रखेगा। जब तक हम यहाँ हैं, वैश्विक समुदाय के पास हमेशा अपनी पहचान परिभाषित करने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म होगा, और इंटरनेट हमेशा वैसा बना रहेगा जैसा रहने के लिए इसे बनाया गया था: खुला और जुड़ा हुआ।

प्रबंधन
निदेशक मंडल
परामर्शदात्री परिषद